मैं भारत हूँ - जन जागृति से चहुँ ओर रोशनी फैलाऊँगा

*मैं दीया💥 जरूर जलाउँगा..*

भारत में है असीम शक्ति,
सुनहरा इतिहास लिए खड़ा देश विश्व के साथ।
देश मे है क्षमता हर महामारी पर विजय पाने की,
ये सारी दुनिया को मैं बताऊंगा...

*मैं दीया जरूर जलाउँगा..*

मैं मेडिकल टीम के साथ हरपल हूँ खड़ा,
करोना बचाव दल है अभी सबके लिए बड़ा।
मैं भारत हूँ..
मेडिकल एवं करोना बचाव दल टीम का हौंसला हरदम बढ़ाऊँगा..
*मैं दीया जरूर जलाउँगा..*

मैं भारत हूँ,
मुसीबतों से नही घबराऊँगा।
करोना के अन्धकार को ,
भारत की एकता की शक्ति से मिटाऊंगा...
*मैं दीया जरूर जलाउँगा...*

ये इकठ्ठा रोशनी करना कोई थोथा ज्ञान नहीं ,
जन को जन से जोड़ने वाला मनोविज्ञान है।
जिससे मैं हर एक भारतीय मन में,
उम्मीद की बाती (रोशनी) जलाउँगा...
*मैं दीया जरूर जलाउँगा...*

मैं भारत हूँ..
हर भूखे को भोजन करवाउंगा।
जीवदया एवं अहिंसा के रास्ते पर चला हूँ..
*"जीयो और जीने दो"* सिद्धांत को ही हमेशा अपनाऊंगा...

*मैं दीया जरूर जलाउँगा...*

मैं भारत हूँ,
उम्मीदों विश्वास से भरी दीप-ज्योति जलाउँगा..
*सर्वजन हिताय - सर्वजन सुखाय* की भावनाओं को ...
जन जन तक पहुंचाऊंगा ..

*मैं दीया जरूर जलाउँगा...*

मैं भारत हूँ...
*मैं दीया जरूर जलाउँगा...*
*मैं दीया जरूर जलाउँगा...*



स्वप्निल जैन

Comments

  1. उत्कृष्ट , बहुत बढ़िया।

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Muni Shri Praman Sagar Ji ~ Mangal Bhavna _मुनि श्री प्रमाण सागर जी - मंगल भावना

"एक संसद भगवान महावीर की भी लगे"

मन में उत्साह जगाने वाली हिंदी कविता ।। हर राह तेरी होगी, हर मंज़िल तेरी होगी ।। Inspirational Poem